टी-20 विश्वकप में भारत का मैच, लगातार दूसरे मैच में बारिश का साया

India vs Afghanistan: T20 World Cup: Cricket: Rain: भारत और अफगानिस्तान के बीच 20 जून को मुकाबला खेला जाना है। सुपर-8 का ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम रहेगा। इस मैच को लेकर एक अपडेट सामने आ रहा है जो क्रिकेट फैंस को पसंद नहीं आएगा। केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश का साया मंडरा रहा है। इससे पहले भारत का कनाडा के खिलाफ मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत को सुपर-8 में तीन मुकाबले खेलने हैं और बारिश के चलते कोई मैच रद्द होता है तो उसके लिए आगे की राह कठिन हो जाएगी। ( India vs Afganistan t20 world cup Match)

सुपर-8 के समीकरण पर नजर

लीग स्टेज के समीकरण के बाद की बात करें तो आठ टीमों को चार-चार के दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। प्रत्येक ग्रुप से एक टीम शेष तीन विरोधी टीम से खेलेगी। दोनों ग्रुप से टॉप दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।अगर बरसात के कारण मैच रद्द होता है तो नियमों के मुताबिक दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा। ( Rain prediction in T20 World Cup Match)

ALSO READ:  इंग्लैंड ने सिर्फ 5 ओवर में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रच दिया नया इतिहास

मौसम विभाग के अलर्ट पर नजर

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, ब्रिजटाउन में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे, जबकि शुक्रवार को बारिश की आशंका है। बरसात के कारण टी20 वर्ल्ड कप के कई मैच रद्द हो चुके हैं। फैंस ने भी वेस्टइंडीज में बरसात के दौरान इतने बड़े इवेंट का आयोजन करने पर आईसीसी के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। ( T20 World Cup Super 8 Stage)

ALSO READ:  जेम्स एंडरसन ने 21 साल क्रिकेट खेला और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज कराए

भारत के मैच

टीम इंडिया को सुपर 8 में अफगानिस्तान के बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेलना है। इस बार सुपर-8 के मैच नॉक आउट नहीं हैं। अपने ग्रुप में टॉप करने वाली टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा। यानी बारिश के चलते किसी टीम का मैच रद्द होता है तो उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *