टीम इंडिया को मिलेगा नया सहवाग, टी-20 में 150 से ज्यादा का है स्ट्राइक रेट

Team India: Cricket: Zimbabwe: T20 Series: भारतीय टीम अपने विदेशी दौरे के लिए तैयार है। शनिवार 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज़ शुरू हो रही है। टीम की कमान शुभमन गिल को सौंपी गई है और कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहली बार टीम में मौका मिला है। ( India vs Zimbabwe T20 Series)

अभिषेक शर्मा कर सकते हैं डेब्यू

T20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने T20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है, ऐसे में जिंबॉब्वे दौरे में टीम इंडिया को नई सलामी जोड़ी मिलेगी। माना यही जा रहा है कि आईपीएल 2024 में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से समूचे क्रिकेट जगत का ध्यान खींचने वाले युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को जिंबॉब्वे दौरे में डेब्यू करने का मौका मिलेगा और वो भारत के नए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। ( Abhishek Sharma New Opener)

ALSO READ:  वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में 2007 टी-20 जैसा माहौल बन गया, एक बार स्कोरकार्ड देखें

अभिषेक की तुलना सहवाग से होती है

पहले मुकाबले की बात करें तो अभिषेक शर्मा के साथ ऋतुराज गायकवाड सलामी बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। अभिषेक शर्मा को भारतीय क्रिकेट फैंस नया सहवाग भी कहते हैं। अभिषेक के T20 करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 102 पारियों में 2671 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 153 से भी ज्यादा का है। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और 15 फिफ्टी निकली है,जबकि औसत 30 से ज्यादा का है। ( Abhishek Sharma Strike Rate in T20)

भारत का नया टी-20 सफर शुरू

जिंबॉब्वे दौरा एक तरह से टीम इंडिया के लिए T20 में नए सफर की तरह है। अगला t20 विश्व कप 2026 में खेला जाने वाला है। ऐसे में बीसीसीआई की तैयारी है कि अभी से एक मजबूत कोर ग्रुप को तैयार किया जाए। कहना गलत नहीं होगा में इस दौरे में शामिल कई खिलाड़ी 2026 t20 विश्व कप में खेलते नजर आएंगे। 2024 टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक टेंपलेट सेट किया है, जिसके अनुसार प्लेइंग इलेवन में 2 से 3 ऑलराउंडर खेलते हैं। टीम मैनेजमेंट चाहता है कि टीम के पास अधिक से अधिक गेंदबाजी विकल्प के अलावा बल्लेबाजी में गहराई रहे ताकि ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को बेफिक्र होकर ताबड़तोड़ खेल दिखाने का मौका मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *