अभिषेक शर्मा का पहला शतक, 14 साल बाद रोहित शर्मा की तरह खेली पारी

Rohit Sharma: Abhishek Sharma: Century: Zimbabwe: टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में शतक जड़कर अपनी प्रतिभा का परिचय विश्व जगत को दिया है। पहले मुकाबले में शून्य पर आउट होने वाले अभिषेक शर्मा ने जिंबॉब्वे के खिलाफ दूसरे T20 मैच में शानदार 47 गेंद में 100 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से 7 चौके और आठ छक्के निकले तो उनका इनका स्ट्राइक रेट 212 से ज्यादा का रहा।

रोहित शर्मा का पहला शतक

T20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने फटाफट फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। उसके बाद से ही अभिषेक शर्मा को रोहित के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा है। अभिषेक शर्मा भी रोहित की तरह आसानी से छक्के मारने की काबिलियत रखते हैं और उनके पहले इंटरनेशनल शतक के साथ एक कमाल का संयोग भी देखने को मिला है। ( ROHIT SHARMA FIRST HUNDRED)

ALSO READ:  क्रिकेट के इतिहास में नया रिकॉर्ड, गेंदबाज के रूप में जेम्स एंडरसन ने कमाल कर दिया

अभिषेक शर्मा की तरह ही रोहित शर्मा ने भी अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शक जिंबॉब्वे में ही लगाया था। बात साल 2010 ट्रायंगुलर सीरीज की है, जब सुरेश रैना की कप्तानी में भारतीय टीम विदेशी दौरे पर पहुंची थी। रोहित ने मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 119 गेंद में 114 रनों की परी खेली थी, हालांकि मुकाबला भारत 6 विकेट से हार गया था। ( Rohit sharma in zimbabwe 2010 tour)

ALSO READ:  इंग्लैंड ने सिर्फ 5 ओवर में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रच दिया नया इतिहास

अभिषेक शर्मा की शतकीय पारी को रोहित की शतकीय पारी से जोड़ा जा रहा है। क्रिकेट विशेषज्ञों को मानना है कि फिलहाल अभिषेक का करियर शुरू हुआ है, उन्हें अकेला छोड़ देना चाहिए क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में निखरने में हर खिलाड़ी को वक्त लगता है। ऐसे में किसी महान बल्लेबाज उसकी तुलना करना युवा को दवाब में डाल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *