वेस्टइंडीज निकोलस पूरन विश्वकप के लिए हैं तैयार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 गेंदों में 75 रन बना डाले

Cricket News: West Indies Vs Australia:Nicholas Pooran: टी-20 विश्वकप शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट के शुभारंभ से पहले अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं और टीमे अपनी तैयारियों को फाइनल टच दे रही हैं। टी-20 विश्वकप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होगा। हर बार की तरह वेस्टइंडीज खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है, क्योंकि वो 2012 और 2016 में चैंपियन बन चुकी हैं।

वेस्टइंडीज की टीम लय में है और अभ्यास मैच में उन्होंने उदाहरण पेश किया है। मेजबान वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को अभ्यास मैच में 35 रनों से हराया। भले ही ये अभ्यास मैच रहा हो लेकिन वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को तीन साल बाद टी-20 मुकाबले हराया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने शानदार लय में दिखे। उन्होंने 25 गेंदों में 75 रन बनाए। उनकी इस तूफानी पारी में पांच चौके और 8 छक्के शामिल थे। उनका स्ट्राइक रेट 300 का रहा। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 257 रन बनाए।  वहीं कप्तान रोवमैन पॉवेल ने भी अर्धशतक जमाया। उनके बल्ले से 25 गेंदों में 52 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए। 

ALSO READ:  T20 विश्वकप में कोहली हुए FAIL, क्या पंत बनेंगे भारत के नए सलामी बल्लेबाज !

वेस्टइंडीज ने 258 रनों का लक्ष्य दिया था और जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में केवल 222 रन ही बना सकी।ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन जोश इंग्लिश के बल्ले से निकले। उन्होंने 30 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। वहीं नैथन एलिस ने 22 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने चार चौके और दो शामिल थे। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और गुडकेश मोती ने 2-2 विकेट लिए।

ALSO READ:  T20 विश्वकप में कोहली हुए FAIL, क्या पंत बनेंगे भारत के नए सलामी बल्लेबाज !

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने ये तो साफ कर दिया कि उसके घर में उसे हल्के में लेना दूसरी टीमे के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है। वेस्टइंडीज के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे और टी-20 विश्वकप के लिहाज से उनके लिए अच्छा अभ्यास रहा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *