अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को टी-20 विश्वकप में हराया, 6 महीने में पुराना हिसाब किया चुकता

Australia Vs Afganistan: T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने t20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 के अपने दूसरे मुकाबले में 21 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। इसके साथ अफगानिस्तान ने वनडे विश्व कप 2023 में मिली हार का भी बदला ले लिया है। ( Cricket World Cup 2024)

सलामी बल्लेबाजों ने जोड़े 118 रन

हर टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस का दिल जीतने वाली अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेल का परिचय दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाएं। पहले विकेट के लिए अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज और इब्राहिम ज़ारदान ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। ( Afganistan Vs Australia)

ALSO READ:  वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में 2007 टी-20 जैसा माहौल बन गया, एक बार स्कोरकार्ड देखें

मैक्सवेल फिर उलटफेर कर सकते थे

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और ट्रेविस हेड शून्य पर पेवेलियन लौट गए। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा, हालांकि ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंद में 59 रनों की पारी खेली और लगा की वनडे विश्व कप की तरह मैक्सवेल इस बार भी अफगानिस्तान को जीत से दूर कर देंगे लेकिन गुलबदीन नायब की गेंद में वो आउट हो गए और उसके बाद अफगानिस्तान की मुकाबले में वापसी हो गई। ( Maxwell 200 against Afganistan)

ALSO READ:  क्रिकेट के इतिहास में नया रिकॉर्ड, गेंदबाज के रूप में जेम्स एंडरसन ने कमाल कर दिया

गुलबदीन नायब बनें हीरो

गुलबदीन नायब ने चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। अफगानिस्तान ने इसके साथ ही पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया। पिछले साल वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने ऐतिहासिक दोहरा शतक जड़कर अफगानिस्तान से मैच छीन लिया था। (Gulbadin Naib Man of the Match)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *