कर्मचारी चयन आयोग ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी

SSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने SSC JHT Recruitment 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा, 2023 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 22 अगस्त से शुरू होगी और 12 सितंबर, 2023 को समाप्त होगी. उम्मीदवार जो भी इन पदों (SSC Recruitment) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती (SSC JHT Bharti 2023) प्रक्रिया के तहत कुल 307 पदों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों (SSC Recruitment 2023) के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे सबसे पहले महत्वपूर्ण तिथियां, रिक्ति विवरण, चयन प्रक्रिया और अन्य बातों को नीचे ध्यान से पढ़ें.

SSC JHT के लिए महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तारीख: 22 अगस्त, 2023
आवेदन की अंतिम तिथि: 12 सितंबर, 2023
सुधार विंडो: 13 सितंबर से 14 सितंबर, 2023
पेपर I परीक्षा: अक्टूबर 2023

SSC के तहत भरे जाने वाले पदों की संख्या
जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर: 21 पद
जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर: 13 पद
जूनियर ट्रांसलेटर: 263 पद
सीनियर ट्रांसलेटर: 1 पद
सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर: 9 पद

भरे जाने वाले पदों के लिए क्वालिफिकेशन
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

SSC Bharti के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और आरक्षण के लिए योग पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन भुगतान मोड, अर्थात् भीम यूपीआई, नेट बैंकिंग, या वीज़ा, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, या रुपे क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
SSC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
SSC Recruitment 2023 के लिए अप्लाई लिंक का Direct Link

SSC Recruitment के लिए ऐसे होगा सेलेक्शन
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा- पेपर I और पेपर II शामिल है. पेपर I में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और पेपर II डिस्क्रिप्टिव प्रकार का होगा. पेपर- I में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी. अंकों के पुनर्मूल्यांकन/पुनः जांच का कोई प्रावधान नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *