गौतम गंभीर की आठ साल बाद हुई वापसी, टीम इंडिया के हेड कोच बनें

Gautam Gambhir: Cricket: Coach: Team India: राहुल द्रविड़ के कोच के रूप में कार्यकाल खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने भारत के नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है। भारत के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है। केकेआर के आईपीएल 2024 का खिताब जीतने के बाद से माना जा रहा था कि गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच होंगे। राहुल द्रविड़ ने पहले ही साफ कर दिया था कि टी-20 विश्वकप के बाद वो कोचिंग की जिम्मेदारी से मुक्त होना चाहते हैं। गंभीर की 8 साल बाद भारतीय टीम में वापसी हो रही है। साल 2016 में उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए इंटरनेशनल मैच खेला था।

बीसीसीआई ने किया गंभीर के नाम का ऐलान

BCCI सचिव जय शाह ने मंगलवार देर शाम सोशल मीडिय पर एक पोस्ट कर इसका ऐलान किया। उन्होंने लिखा, “यह बेहद खुशी की बात है कि मैं भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर का स्वागत करता हूं। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है, और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है।” गौतम गंभीर हेड कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। जय शाह ने आगे लिखा, “कठिन परिस्थितियों को झेलते हुए और अलग-अलग भूमिकाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए उनके करियर में, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। टीम इंडिया के लिए उनका साफ नजरिया, उनके बड़े अनुभव के साथ, उन्हें BCCI की इस रोमांचक और सबसे ज्यादा डिमांड वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाती है। उनकी इस नई यात्रा पर हम उनका समर्थन करते हैं।”

ALSO READ:  जेम्स एंडरसन ने 21 साल क्रिकेट खेला और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज कराए

गंभीर ने देशवासियों को दिया संदेश

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच नियुक्त होने के बाद गौतम गंभीर ने X पर पोस्ट किया, “भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, भले ही एक अलग कैप पहन रहा हूं। लेकिन मेरा लक्ष्य वही है, जो हमेशा से रहा है, हर एक भारतीय को गौरवान्वित करना। इन लोगों के कंधों पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करूंगा!”

ALSO READ:  टी20 में सूर्यकुमार यादव को बनाया कप्तान, ये खिलाड़ी हुए बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *