गौतम गंभीर की विशेष डिमांड, पूर्व भारतीय क्रिकेटर को बनाया जाए बल्लेबाजी कोच

Abhishek Nayar Coach: भारतीय क्रिकेट टीम की कमान अब पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के हाथों में होगी। कोच गौतम गंभीर इसी महीने 27 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे से टीम का दायित्व संभालेंगे। गंभीर का कार्यकाल दिसंबर 2027 तक होगा। यानी आगामी आईसीसी चौंपियंस ट्रॉफी से लेकर 2027 वनडे विश्व कप तक भारत को चैंपियन बनाने का लक्ष्य लेकर गंभीर टीम से जुड़ेंगे। इस दौरान सबसे पहले उनका लक्ष्य अगले वर्ष कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में टीम को पहले चैंपियंस ट्राफी और फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में विजेता बनाना होगा।

कोलकाता को बनाया चैंपियन

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 में मेंटर के रूप में कोलकाता नाइटराइडर्स को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं। कप्तान के रूप में केकेआर को चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर भारत के लिए अहम मैचों में नायक रहे हैं। 2007 टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्लेयर आफ द मैच रहे गंभीर ने 2011 वनडे विश्व कप के फाइनल में भी 97 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

ALSO READ:  टी20 में सूर्यकुमार यादव को बनाया कप्तान, ये खिलाड़ी हुए बाहर

केकेआर के बल्लेबाजी कोच रहे हैं अभिषेक नायर

अब गंभीर ने अपने सहयोग के लिए कोचिंग दल में बल्लेबाजी कोच के रूप में आईपीएल में केकेआर के बल्लेबाजी कोच रहे अभिषेक नायर और मुंबई इंडियंस के टैलेंट स्काउट और आईएलटी-20 में एमआई एमिरेट्स के गेंदबाजी कोच विनय कुमार को गेंदबाजी कोच बनाने की मांग की है। इसमें अभिषेक पर सहमति बन सकती है। अभी के विनय पर बात बनना मुश्किल है। इसकी जगह किसी और नाम पर बीसीसीआई विचार कर रहा है। विश्व कप चैंपियन टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी कोच पारस महांब्रे थे।

ALSO READ:  इंग्लैंड ने सिर्फ 5 ओवर में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रच दिया नया इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *