जेपीएससी ने निकाली सिविल जज की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली: सिविल जज की वैकेंसी का इंतजार कर रहे उम्मीदवार के लिए एक अच्छी खबर है। झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की तरफ से सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। हालांकि अभी इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक व योग्य उम्मीदावार आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

लास्ट डेट और वैकेंसी डिटेल 

जारी नोटिफकेशन के मुताबितक इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अगस्त 2023 से 21 सितंबर तक चलेगी। शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 27 सितंबर है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 138 पदों को भरा जाएगा। 

आयु सीमा 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 31 जनवरी को 22 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि झारखंड राज्य के एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक होना चाहिए। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि तक एक उम्मीदवार को अधिवक्ता अधिनियम, 1961 के तहत एक वकील के रूप में भी नामांकित होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *