रोहित और विराट के वनडे में खेलने को लेकर जय शाह का बयान, अगले ICC टूर्नामेंट का बताया प्लान

Cricket: Jay Sah: Rohit Sharma: Virat Kohli: भारत ने टी-20 विश्वकप 2024 जीत लिया है। भारत ने 2013 के बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम किया। 2007 के बाद भारत टी-20 विश्वकप जीता है यानी ये पल भारतीय के लिए बड़ा है और इसका जश्न लंबे वक्त तक मनाया जाएगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ी बात बोली है। ( Jay Sah on Rohit and Virat)

विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे कब तक खेलेंगे

जय शाह ने कहा कि हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है। लगभग यही टीम उसमें खेलेगी। सीनियर भी टीम में होंगे।’ इसके मायने हैं कि फिट रहने पर सीनियर खिलाड़ी पाकिस्तान में फरवरी मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम के नौ वनडे मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। जय शाह ने कहा कि ‘दिग्गजों के संन्यास के साथ बदलाव की शुरुआत हो चुकी है। बता दें कि टूर्नामेंट के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी20 प्रारूप को अलविदा कह दिया। ( Virat and rohit ODI future)

ALSO READ:  इंग्लैंड ने सिर्फ 5 ओवर में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रच दिया नया इतिहास

कौन बनेगा टी-20 का अगला कप्तान

जय शाह ने भारत के अगले टी-20 के कप्तान के सवाल पर कहा कि ये फैसला चयन समिति द्वारा लिया जाएगा। रोहित के जाने के बाद माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या टी-20 में उनके उत्तराधिकारी होंगे। हालांकि, हार्दिक पांड्या कई बार चोट के चलते बाहर हुए और उनकी फिटनेट भी बड़ा मुद्दा है। ऐसे में हार्दिक पांड्या के अलावा जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और सूर्य कुमार यादव भी कप्तानी की रेस में शामिल है। पंत, बुमराह और ,सूर्य कुमार यादव पहले भी भारत के लिए कप्तानी कर चुके हैं। अगला टी-20 विश्वकप 2026 में खेला जाना है और भारत अभी से एक मजबूत ग्रुप बनाने की तैयारी कर रहा है। ( India’s Next t20i Captain)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *