सरकारी नौकरी का मौका… 12वीं पास किया है तो सपना साकार हो जाएगा

नई दिल्ली: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर है.एक भर्ती नोटिफिकेशन गुजरात रोडवेज विभाग ने जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक ड्राइवर के बम्पर पद पर भर्तियां गुजरात में की जाएंगी.

इस नोटिफिकेशन के मुताबिक  4 हजार से ज्यादा पद  गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम में भरे जाएंगे. किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा यानी 12वीं परीक्षा पास जरूरी है.

म्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र उम्र 25 साल से लेकर 34 साल के बीच में होनी चाहिए. हालांकि आवेदन करने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जा रही है.

वहीं गुजरात रोडवेज विभाग में नौकरी की चाह रहने वाले उम्मीदवारों को आवेदन की फीस देनी होगी. इसका आवेदन शुल्क  250 रुपये है. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस भुगतान से राहत यानी छूट दी गई है.

कैसे करें गुजरात रोडवेज विभाग में नौकरी का आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट gsrtc.in पर जाएं.

उम्मीदवार भर्ती सेक्शन में जाएं.

यहां संबंधित लिंक उम्मीदवार क्लिक करें.

आवेदन पत्र भरें.

 जरूरी दस्तावेज अपलोड करें.

आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

आवेदन पत्र सबमिट करें.

आवेदन पत्र को डाउनलोड करें.

आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल लें.

बता दें कि  3500 से अधिक कॉन्स्टेबल के पदों पर राजस्थान पुलिस के विभिन्न जिला/यूनिट (सामान्य / चालक / बैण्ड / घुड़सवार / श्वानदल / पुलिस दूरसंचार) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 3 अगस्त 2023 को जारी हुआ. इन पदों के लिए आवेदन 7 यानी आज से 27 अगस्त तक कर सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *