राजस्थान रॉयल्स के ध्रुव जुरेल गजब के खिलाड़ी हैं, एक फिर टीम को जिताया मैच

Dhruv Jurel: Cricket News: Ipl: Rajasthan Royals: भारतीय टीम के लिए खेलने वाले कई विकेटकीपर बल्लेबाज सुर्खियों में रहते हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहा जाता है और ध्रुव जुरेल उन्ही में से एक हैं। पहले अंडर-19, फिर घरेलू क्रिकेट, फिर आईपीएल में अपनी प्रतिभा दिखाने के बाद ध्रुव भारतीय टीम के लिए खेले और वहां भी कमाल किया। अपने खेल से उन्होंने एक नई पहचान बनाई है। आईपीएल के 17वें सीजन में भी वो अपने रंग में दिख रहे हैं और लखनऊ के खिलाफ जुरेल ने शानदार पारी खेली। (Dhruv Jurel Cricketer)

राजस्थान और लखनऊ के मुकाबले पर नजर

आईपीएल 2024 का 44वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स (LSG vs RR) के बीच खेला गया। मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 7 विकेट से हराया। राजस्थान के लिए ध्रुव जुरेल ने नाबाद 52 रनों की पारी खेली।

ALSO READ:  राजस्थान:मोड़ीकला गांव की मृणालिका को मिली UPSC में सफलता, आप भी दीजिए बधाई

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 197 रनों के लक्ष्य दिया था। राजस्थान रॉयल्स टीम ने एक समय पर 78 रनों पर 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद 5 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ध्रुव जुरेल ने कप्तान संजू सैमसन से साथ शतकीय साझेदारी की और टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। लखनऊ के खिलाफ ध्रुव जुरेल ने मात्र 34 गेंदों में ही नाबाद 52 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। बता दें कि, ध्रुव जुरेल का यह आईपीएल में पहला अर्धशतक भी रहा है। जिसके चलते उनकी यह पारी और भी खास है। (Dhruv Jurel First Fifty)

ALSO READ:  राजस्थान में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने मानसून को लेकर की भविष्यवाणी

ध्रुव जुरेल का सैल्यूट

आईपीएल में ध्रव की ये पहली फिफ्टी थी। खास बात ये रही कि मैच देखने के लिए उनका परिवार भी पहुंचा था। फिफ्टी पूरी होने के बाद जुरेल ने सिगनेचर स्टाइल में सैल्यूट भी किया। दरअसल, जुरेल के पिता भारतीय सेना से रिटायर हैं और 1999 कारगिल जंग का भी हिस्सा रहे थे। इसके चलते ध्रुव सेलिब्रेशन में आर्मी सैल्यूट करते हैं। (Dhruv Jurel Salute)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *