स्टाफ नर्स के पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन से पहले देख लें जरूरी डिटेल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने स्टाफ नर्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए आवेदन की शुरुआत 21 अगस्त 2023 यानी आज से हो रही है. उम्मीदवार 21 सितंबर 2023 तक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे गलत भरा हुआ या अधूरा फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. नीचे आवेदन से जुड़ी अधिक डिटेल दी गई है. 

Staff Nurse Recruitment 2023: कितने पदों पर होगी भर्ती 
बता दें कि स्टाफ नर्स के कुल 2240 पदों को भरा जाएगा. जिसमें स्टाफ नर्स महिला के लिए 2069 और स्टाफ नर्स पुरुषों के लिए 171 पद आरक्षित हैं.

Staff Nurse Recruitment 2023: आयु सीमा 
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी. हालांकि आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु वर्ग में छूट का भी प्रावधान है. 

Staff Nurse Recruitment 2023: एग्जाम फीस
अलग-अलग कैटेगरी के लिए एग्जाम फीस अलग-अलग है. सामान्य, ओबीसी और EWS कैटेगरी के उम्मीदवार को 125 रुपये एग्जाम फीस का भुगतान करना होगा. वहीं एससी उम्मीदवार के लिए 65 रुपये आवेदन शुल्क है. वहीं, दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवार को 25 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, ई चालान या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं. 

Staff Nurse Recruitment 2023: आवेदन संबंधी जरूरी डिटेल
उम्मीदवार को स्टाफ नर्स भर्ती के आवेदन के लिए सबसे पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना जरूरी है. इसके बाद ही आवेदन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है. आवेदन को पूरा करने के लिए एग्जाम फीस का भुगतान करना अनिवार्य है वरना अप्लीकेशन को निरस्त कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि आवदेन से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें. यहां आपको आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल मिल जाएगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *