बीएचयू में सरकारी नौकरी का मौका, 2.17 लाख होगी सैलरी

BHU Recruitment News: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए एक बढ़िया मौका है. यहां ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर बहाली की जा रही है. जो भी योग्य उम्मीदवार हैं, वे बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अप्लाई करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी है.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 258 पदों पर बहाली की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की चाहत रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

इन पदों पर होगी भर्तियां
एक्जीक्यूटिव इंजीनियर: 3 पद
सिस्टम इंजीनियर: 1 पद
जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/नेटवर्किंग इंजीनियर: 1 पद
डिप्टी लाइब्रेरियन: 2 पद
असिस्टेंट लाइब्रेरियन: 4 पद
मुख्य नर्सिंग अधिकारी: 1 पद
नर्सिंग सुपरिटेंडेंट: 2 पद
मेडिकल ऑफिसर: 23 पद
नर्सिंग ऑफिसर: 221 पद

कौन कर सकता है इन पदों पर आवेदन
उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. साथ ही संबंधित आयु सीमा के मानदंड को पूरा करते हों.

इस आधार पर मिलेगी यहां नौकरी
विश्वविद्यालय ग्रुप ‘ए’ पदों के लिए उम्मीदवारों की शॉर्ट-लिस्टिंग के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित कर सकता है. फाइनल रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. वहीं ग्रुप बी पदों के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके बाद लिखित परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
BHU Recruitment 2024 Notification
BHU Recruitment 2024 अप्लाई करने का लिंक

आवेदन फॉर्म को भरकर यहां भेजें
उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करके, उसे भरकर संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ 27 जनवरी, 2024 तक या उससे पहले रजिस्ट्रार कार्यालय, भर्ती और मूल्यांकन सेल, होलकर हाउस, बीएचयू, वाराणसी -221005 (यूपी) को भेजना होगा. इसके अलावा इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं.

Sarkari Naukri 2024, BHU Recruitment 2024, BHU Recruitment, BHU, Group A B Bharti, government jobs, bhu.ac.in, BHU Salary, BHU Job, BHU Bharti, Govt Job, Latest Govt Job, Govt Job 2024 Central Govt Job

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *