कप्तान शुभमन गिल के बिना जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

Subhman Gill: Zimbabwe: Team India: T20 Series: टी-20 विश्वकप के समापन के बाद भारतीय टीम अगली सीरीज़ के लिए जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गई है। पांच मुकाबलों की टी-20 सीरीज़ के लिए शुभमन गिल को कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में अधिकतर युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिनका आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन रहा था। इसके अलावा कई खिलाड़ी बारबडोस में तूफान के वजह से फंसे हैं और उनके स्थान पर शुरुआती दो मुकाबलों के लिए अन्य खिलाड़ियों को जगह दी गई है। यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे के स्थान पर जितेश शर्मा, साई सुदर्शन और हर्षित राणा को चुना गया है।

शुभमन गिल अमेरिका में है

भारतीय टीम के जिम्बाब्वे रवाना होने की जानकारी बीसीसीआई द्वारा दी गई। युवाओं के कुछ फोटोज़ सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं हालांकि कप्तान शुभमन गिल टीम के साथ नहीं दिखाई दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो गिल टी-20 विश्वकप से रिलिज होने के बाद से अमेरिका में ही छुट्टी मना रहे हैं। वो अमेरिका से ही जिम्बाब्वे के लिए रवाना होंगे।

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयनित खिलाड़ी

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा (जुलाई 2024) 

6 जुलाई- पहला टी20, हरारे 
7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे 
10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे 
13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे 
14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *