क्रिकेट की दुनियां में आया तूफान,15 छक्के, 23 चौके, 70 गेंदों में ठोके 199 रन,

ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्व क्रिकेटरों ने, जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के मुकाबले में अपनी बैटिंग सेे तबाही ही मचा दी। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने वेस्टइंडीज चैंपियंस के खिलाफ 20 ओवर में 274 रन कूट दिए। वेस्टइंडीज की टीम पर दो बल्लेबाज आफत बनकर टूटे। बेन डंक और डैन क्रिस्टियन ने मिलकर 70 गेंदों में 199 रन कूट दिए।

डंक-क्रिश्चियन का जलवा

बेन डंक ने तूफानी सेंचुरी जड़ा, उन्होंने 35 गेंदों में 100 रन बनाए। वहीं डैन क्रिश्चियन ने 35 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली। डंक ने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए और क्रिश्चियन ने 8 छक्के जड़े। बड़ी बात ये है कि वेस्टइंडीज की टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब दिया। विंडीज चैंपियंस ने 20 ओवर में 219 रन बनाए ड्वेन स्मिथ ने 64 रनों की पारी खेली। वहीं एश्ले नर्स ने 36 गेंदों में नाबाद 70 रनों की पारी खेली।

ALSO READ:  श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ सीरीज के पहले परेशानी बढ़ गई है

मैच में लगे 30 छक्के

इस मैच में गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 15 छक्के जड़े, इसके बाद वेस्टइंडीज की ओर से भी 15 छक्के लगे। मैच में कुल 30 छक्के लगे। इस मुकाबले में सबसे ज्यादा धुनाई लेफ्ट आर्म स्पिनर जेवियर डोहर्टी की हुई, जिन्होंने 4 ओवर में 74 रन लुटा दि।

ALSO READ:  इंग्लैंड ने सिर्फ 5 ओवर में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रच दिया नया इतिहास

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स टूर्नामेंट की बात करें तो इसमें भी ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर 1 है। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस 5 में से 4 मैच जीतकर टॉप पर है। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान चैंपियंस टीम है, जिसने 5 में से 4 मैच जीते हैं लेकिन इस टीम का नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया से कम है। इंडिया चैंपियंस ने 4 में से 2 मैच जीते हैं और वो तीसरे स्थान पर है। वेस्टइंडीज ने 5 में से 2 मैच जीते हैं। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका चौंपियंस टीम को 1-1 जीत ही नसीब हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *