IPL का एक और बड़ा मैच, राजस्थान रॉयल्स के सामने आरसीबी को रोकने का चैलेंज

Cricket News: RCB VS RR: IPL 2024 का यह सीजन अपने अंतिम चरण पर है। बुधवार राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच मुकाबले पर भारत के सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजर रहेगी। इस मैच में जो भी टीम हारेगी वो फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। जबकि जीतने वाली टीम क्वालीफायर दो पर पहुंचेगी। एक वक्त था जब राजस्थान टीम का शीर्ष दो में रहना तय लग रहा था, लेकिन लगातार चार हार के बाद और केकआर के खिलाफ आखिरी मैच बारिश से धुलने के कारण राजस्थान की टीम पाइंट्स टेबल पर भी नीचे आ गई। ( IPL 17- RCB VS RR)

आईपीएल के पहले सत्र 2008 की विजेता राजस्थान कुछ सप्ताह पहले खिताब की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही था, लेकिन पिछले चार मैचों में उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की कमजोरियों के चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ( Eliminator- RR VS RCB)

जोस बटलर के इंग्लैंड लौट जाने से टीम की बल्लेबाजी पर असर पड़ा है। सैमसन और पराग से अच्छी पारी की उम्मीद होगी। दूसरी ओर आरसीबी प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पहुंचने के बाद चमतकारी तरीके से चौथे स्थान तक पहुंची। पहले आठ में से सात मैच हारने के बाद फाफ डुप्लेसिस की टीम ने गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई। ( RCB VS RR 2024)

बता दें कि राजस्थान और आरसीबी का एक मुकाबला पहले भी हो चुका है। इस मुकाबले में राजस्थान ने 6 विकेटों से जीत हासिल की थी। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम बाकी मैदानों की तरह बल्लेबाजों की मददगार नहीं है इसलिए यहां राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज उपयोगी साबित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *