क्या श्रीलंका की जीत ने बिगाड़ा भारत का खेल ! वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप आंकड़े जरूर देखें

Cricket News: Team India: Srilanka: Test Championship: श्रीलंका ने इंग्लैंड को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराकर एक बड़ी जीत हासिल की। इससे पहले, 2014 में श्रीलंका ने इंग्लैंड को उन्हीं के घर पर टेस्ट मैच हराया था, और अब 10 साल बाद फिर से यह इतिहास दोहराया गया है। इस जीत के साथ, श्रीलंका ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में सुधार किया है। आइए जानते हैं इस मैच के बाद की स्थिति और क्या इसका भारत पर कोई असर पड़ा है।

श्रीलंका ने अपनी इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर अपनी जगह मजबूत कर ली है। 2023-25 चक्र में श्रीलंका ने अब तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 3 में जीत दर्ज की है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। इस समय श्रीलंका का जीत प्रतिशत 42.86 है। वहीं, इंग्लैंड, जो इस मैच में हार गई, छठे स्थान पर है। इंग्लैंड ने इस चक्र में 16 टेस्ट खेले हैं, जिनमें 8 में जीत, 7 में हार और 1 मैच ड्रॉ हुआ है। इंग्लैंड का जीत प्रतिशत 42.19 है।

भारत पर श्रीलंका की जीत का क्या असर?

श्रीलंका की इस जीत का भारतीय टीम पर कोई नकारात्मक असर नहीं पड़ा है। इस मैच से पहले भी भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर था और इस जीत के बाद भी भारत का स्थान बरकरार है। भारत ने अब तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से 6 जीते हैं, 2 हारे हैं और 1 ड्रॉ हुआ है। भारत का जीत प्रतिशत 68.52 है।

भारत की अगली टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ होगी, जिसमें 2 मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शीर्ष 5 टीमें:

भारत – 68.52% जीत प्रतिशत

ऑस्ट्रेलिया – 62.50% जीत प्रतिशत

न्यूजीलैंड – 50.00% जीत प्रतिशत

बांग्लादेश – 45.83% जीत प्रतिशत

श्रीलंका – 42.86% जीत प्रतिशत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *