राजस्थान के नित्य को दीजिए बधाई, भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ चयन

Cricket: India Vs Australia: Under-19 India: बांसवाड़ा जिले के आंजना गांव के क्रिकेट खिलाड़ी नित्य पंड्या का नाम अब भारतीय क्रिकेट में उभरते सितारों में शामिल हो गया है। नित्य का चयन ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुआ है। यह सीरीज तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की होगी। नित्य फिलहाल वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेलते हैं और इसी टीम से खेलते हुए उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की है।

वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन में नित्य की शानदार बल्लेबाजी

नित्य के पिता जितेंद्र पंड्या ने बताया कि वह एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वर्तमान में वडोदरा के मोतीबाग क्रिकेट क्लब से जुड़े हुए हैं। उन्होंने पिछले साल बोर्ड मैचों में वडोदरा क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेलते हुए पांच पारियों में 310 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया था। हाल ही में अहमदाबाद में आयोजित जी-वन कप क्रिकेट प्रतियोगिता में भी उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय रहा है। क्रिकेट के प्रति नित्य की रुचि बचपन से ही रही है और अब वह अपने गांव और राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं।

बड़ौदा में क्रिकेट कोचिंग और वीवीएस लक्ष्मण से मिली ट्रेनिंग

नित्य पंड्या के क्रिकेट के प्रति जुनून को देखते हुए उनके परिवार ने उन्हें बेहतर प्रशिक्षण दिलाने के लिए 7 साल पहले बड़ौदा शिफ्ट कर दिया था। वहां उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट की विशेष कोचिंग ली। नित्य को बीसीसीआई की ओर से भी एक महीने की विशेष ट्रेनिंग का मौका मिला, जहां उन्हें वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में कोचिंग दी गई। इस प्रशिक्षण से नित्य की तकनीक और बल्लेबाजी में निखार आया और उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया।

गांव में खुशी का माहौल

नित्य के भारतीय अंडर-19 टीम में चयन के बाद आंजना गांव और पूरे बांसवाड़ा जिले में जश्न का माहौल है। नित्य के कोच केतन पंचाल ने कहा कि नित्य बचपन से ही शानदार बल्लेबाजी तकनीक और लगातार बड़े स्कोर बनाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। उनका भारतीय टीम में चयन होने से यह साबित होता है कि उनकी मेहनत और प्रतिभा ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *