राजस्थान में गर्मी ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan news: Weather news: राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। भीषण गर्मी के चलते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। बीते शनिवार को राजस्थान के फलौदी की तापमान 50 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग ने सोमवार को भी 17 जिलों में हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है। ( Rajasthan weather )

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले कुछ दिनों तक राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित देश के उत्तरी भागों में भीषण गर्मी जारी रहने की संभावना है। भीषण गर्मी के कारण राजस्थान और हरियाणा के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पंजाब में अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ( Rajasthan phalodi temperature reaches 50 degree )

राजस्थान में भीषण गर्मी और तेज लू का दौर लगातार जारी है। रविवार को प्रदेश के 10 शहरों का तापमान 47 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। वहीं फलौदी में तापमान 50 से घटकर 49.8 डिग्री हो गया। लेकिन बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, फतेहपुर, जयपुर सहित अन्य शहरों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। बाड़मेर का पारा इस सीजन में पहली बार 49 डिग्री पर पहुंचा।( Rajasthan weather updates )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *