चित्तौड़गढ़ की हर्षा ऑस्ट्रेलिया में बनीं एसपी, आप भी दीजिए बधाई

Rajasthan news: Harsha Baheti: राजस्थान की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही हैं। हर क्षेत्र में राज्य की बेटियां बेटों से एक कदम आगे हैं। आज हम जिस बेटी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से अपने परिवार, राज्य और पूरे भारत का नाम रोशन कर दिखाया है। हम बात कर रहे हैं हर्षा की। जो ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया पुलिस सेवा की अधिकारी एपीएस बनीं हैं। ( Harsha bahiti )

हर्षा चित्तौड़गढ़ के गाधी नगर की रहने वाली हैं। हर्षा ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई चितौड़गढ़ के हिन्दुस्तान जिंक से की है। हर्षा ने 12वीं कक्षा में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले की टॉपर बनी थी। इसके बाद वे ग्रेजुशन के लिए दिल्ली के खालसा कॉलेज गईं। जहां उन्होंने इंग्लिश ऑनर्स की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने केनबर में मास्टर ऑफ बिजनेस की पढ़ाई करने के लिए 2017 में ऑस्ट्रेलिया के नेश्नल यूनिवर्सिटी ऑफ ऑस्ट्रेलिया में दाखिला लिया। और वर्ष 2019 में यूनिवर्सिटी टॉप किया। इसके बाद हर्षा एक रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी में जॉब शुरू की। जॉब के साथ-साथ हर्षा ने अपनी पढ़ाई जारी रखी। वर्ष 2023 में हर्षा का विवाह हर्ष बाहेती के साथ हुआ।

( Harsha bahiti from Chittorgarh became an officer )

हर्षा चित्तौड़गढ़ के गांधी नगर निवासी व्यवसायी अरविन्द काबरा एवं रेणू काबरा की पुत्री हैं और शुरू से ही मेधावी छात्रा रही हैं। हर्षा ने प्रारंभिक शिक्षा चित्तौड़गढ़ के हिन्दुस्तान जिंक स्कूल से प्राप्त की और कक्षा 12वीं में 96 प्रतिशत अंक लाकर हिन्दुस्तान जिंक में सीबीएसई में चित्तौड़गढ़ जिले की टॉपर रहीं। इसके बाद वे ग्रेजुशन के लिए दिल्ली के खालसा कॉलेज चली गई जहां उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से इंग्लिश ऑनर्स की पढ़ाई की। यहां भी हर्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी की टॉपर रहीं हैं। हर्षा केनबर में मास्टर ऑफ बिजनेस की पढाई के लिए 2017 में ऑस्ट्रेलिया के नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ ऑस्ट्रेलिया में दाखिला लिया और 2019 में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल यूनिवर्सिटी में भी टॉपर रहीं। इसके बाद हर्षा ने वहीं एक रोड कंस्ट्रक्शन कम्पनी में जॉब शुरू कर दी। हर्षा की इस उपलब्धि पर उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। ( Harsha bahiti from Chittorgarh became an officer in australia police )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *