उत्तराखंड में 751 पदों पर समूह ‘ग’ के लिए सीधी भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 11 अक्टूबर से शुरू

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने राज्य के विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ के रिक्त पदों के लिए सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू की है। विज्ञापन के अनुसार, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कंप्यूटर सहायक-सह स्वागतकर्ता, कनिष्ठ सहायक, स्वागती, मेट, कार्य पर्यवेक्षक, और आवास निरीक्षक सहित कुल 751 पदों पर भर्ती की जाएगी। आयोग की वेबसाइट के माध्यम से इच्छुक अभ्यर्थी 11 अक्टूबर 2024 से 1 नवंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ और आवेदन प्रक्रिया

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 11 अक्टूबर 2024 से होगी, और अंतिम तिथि 1 नवंबर 2024 निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र में संशोधन 5 से 8 नवंबर 2024 तक कर सकते हैं। आयोग द्वारा लिखित परीक्षा की अनंतिम तिथि 19 जनवरी 2025 प्रस्तावित की गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर उपलब्ध कराई जाएगी, साथ ही अभ्यर्थियों को SMS और E-Mail द्वारा भी सूचना दी जाएगी।

ALSO READ:  मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने उद्घाटन किया उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक का नवीन परिसर, सभी महिला कर्मचारियों द्वारा संचालित

चयन प्रक्रिया के दो चरण

कंप्यूटर सहायक-सह स्वागतकर्ता, डाटा एंट्री ऑपरेटर, और कनिष्ठ सहायक के पदों के लिए चयन प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पहले चरण में लिखित प्रतियोगी परीक्षा होगी, जिसमें सफल अभ्यर्थियों को टंकण परीक्षा (टाइपिंग टेस्ट) के लिए बुलाया जाएगा। आयोग द्वारा Offline या Online मोड में प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीख की पुष्टि वेबसाइट और समाचार पत्रों के माध्यम से की जाएगी।

ALSO READ:  परेड ग्राउंड में धूमधाम से मना दशहरा, मुख्यमंत्री धामी ने दिया सांस्कृतिक धरोहर संरक्षित रखने का संदेश

प्रवेश पत्र और अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं

आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को डाक द्वारा प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। आवेदन पत्र में अभ्यर्थियों को अपना सही मोबाइल नंबर और ईमेल पता दर्ज करना आवश्यक है, ताकि सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं SMS और E-Mail द्वारा प्राप्त हो सकें। चयन प्रक्रिया और परीक्षा संबंधी सभी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी, जिसे अभ्यर्थियों को समय-समय पर जांचते रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *