राजस्थान:मोड़ीकला गांव की मृणालिका को मिली UPSC में सफलता, आप भी दीजिए बधाई

Rajasthan news: Mrinalika rathore: राज्य की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही हैं। हर क्षेत्र में राज्य की बेटियां बेटों से एक कदम आगे हैं। अपनी कड़ी मेहनत और लगन से राज्य की बेटियां पूरे राज्य का नाम रोशन कर रही हैं। ऐसी ही एक बेटी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। हम बात कर रहें हैं मृणालिका राठौड़ की। जिन्होंने यूपीएससी की सिविल परीक्षा में 125वीं रैंक हासिल की है।( Mrinalika rathore clear UPSC Exam )

मृणालिका राठौड़ नागौर जिले के मोड़ीकला गांव की चरितार्थ की रहने वाली हैं। जिन्होंने यूपीएससी की सिविल परीक्षा में 125वीं रैंक हासिल की है। मृणालिका राठौड़ कई बार असफल भी रही। लेकिन उन्होंने कभी हार नही मानी। और पांचवीं प्रयास में यूपीएससी एग्जाम को क्रैक कर खुद को साबित कर दिया। वर्तमान में मृणालिका परिवार के साथ जयपुर में रहती हैं।

बता दें कि मृणालिका जयपुर के वैशाली नगर इलाके की निजी स्कूल से 12वीं करते हुए सीबीएसई बोर्ड में जिला टॉपर रही हैं। इसके बाद ग्रेज्युएशन की पढ़ाई के लिए उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में प्रवेश लिया। उन्होंने बताया कि वह रोजाना 5-6 घण्टे पढ़ाई करती थी। मृणालिका के आईएएस परीक्षा में चयन होने पर उनके मोड़ी कलां गांव में खुशी का माहौल है। ( Mrinalika rathore clear UPSC Exam 2024 )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *